आइए एक लोकप्रिय उत्तर दें पूछे जाने वाले प्रश्न पूछे जाने वाले प्रश्न : ड्रापशीपिंग व्यवसाय शुरू करने के लिए मुझे कितने फंड की आवश्यकता होगी?
तकनीकी रूप से, आप कर सकते हैं बूंदाबांदी शुरू $ 0.00 के लिए। नि: शुल्क परीक्षण और स्टार्टर योजनाओं के सही संयोजन के साथ - और दूसरे तरीके को देखने की इच्छा और सबसे अच्छा होने की उम्मीद है जब यह आपके उत्पादों की गुणवत्ता की बात आती है - 45 मिनट का अतिरिक्त समय वह सब है जो आपके और एक ड्रापशीपिंग स्टोर के बीच खड़ा है।
लेकिन इंग्लिश एक्सप्रेशंस की बिग बुक से उधार लेने के लिए: सिर्फ इसलिए कि आपको मतलब नहीं होना चाहिए
यह पोस्ट अपरिहार्य लागतों को तोड़ देगा जो कि किसी भी (वैध) ड्रापशीपिंग स्टोर को जमीन से हटने के लिए अवशोषित करने की आवश्यकता होगी। अंत तक पढ़ें, और आपके पास अपनी स्टार्टअप लागतों की एक आइटम सूची होगी, साथ ही ड्रिपशीपिंग उद्यमियों की अंतर्दृष्टि जो आपको बता सकती है कि आपको क्या उम्मीद है।
पोस्ट सामग्री
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- ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने के लिए कितना खर्च होता है?
- एक Dropshipping व्यवसाय शुरू करने की लागत
- ड्रॉपशीपिंग की लागत
- स्टार्टअप स्टोर एन्हांसमेंट कॉस्ट
- विपणन लागत - Biggie
- स्टार्टअप लागत पर निष्कर्ष
- और जानना चाहते हैं?

इसे करने के लिए किसी और का इंतजार न करें। अपने आप को किराए पर लें और शॉट्स को कॉल करना शुरू करें।
फ्री शुरू करेंऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने के लिए कितना खर्च होता है?
कोई शक नहीं, ऑनलाइन स्टोर हैप्रवेश के लिए बाधा को कम किया कोई कारोबार शुरू करना । आप दुनिया भर के आपूर्तिकर्ताओं में प्लग कर सकते हैं और अपने उत्पादों को कभी भी इन्वेंट्री पकड़े बिना बेच सकते हैं। यह एक कमाल का सेटअप है।
इतना भयानक, वास्तव में, लोगों को दूर किया जा सकता है, एक छह-आंकड़ा व्यवसाय का सपना देखना जो किसी भी निवेश की आवश्यकता नहीं है।
बात यह है कि, एक सफल व्यवसाय शुरू करना कभी भी मुक्त नहीं रहा है, और यह अभी भी मामला है। बूंदाबांदी के साथ भी।
ड्रॉपशीपिंग क्या हैड्रॉपशीपिंग एक ईकॉमर्स बिजनेस मॉडल है जो उद्यमियों को ऑनलाइन स्टोर चलाने और इन्वेंट्री अपफ्रंट खरीदे बिना उत्पादों को बेचने की अनुमति देता है। केवल एक बार बिक्री करने के बाद आप अपने आपूर्तिकर्ता को भुगतान करते हैं, जो तब उत्पादों को सीधे आपके ग्राहक को भेजते हैं। आप अपने स्टोर को हजारों आपूर्तिकर्ताओं और उत्पादों से जोड़ने के लिए ओबेरो जैसे बाज़ार का उपयोग कर सकते हैं। |
आपको दूसरा बंधक प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको कुछ बूँदें अपने व्यवसाय में डालनी होंगी, इससे पहले कि आपके व्यवसाय का पैसा आपकी जेब में जाए।
ड्रॉपशीपर कॉर्नरचलो पॉल ली, पीछे के आदमी से एक व्यवसाय शुरू करने की लागत के बारे में सुनते हैं कर्कश दाढ़ी : आप इंस्टाग्राम पर कैसे लाइवस्ट्रीम करते हैं |
एक Dropshipping व्यवसाय शुरू करने की लागत
ठीक है, ड्रापशीपिंग स्टोर के सबसे नीचे के संस्करण को शामिल किया जाएगा:
स्टार का मतलब क्या है
- एक Shopify सदस्यता
- एक ओबेरो सदस्यता
हम Shopify के साथ जा रहे हैं क्योंकि यह सबसे लोकप्रिय ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म है। और हम ओबरो के साथ जा रहे हैं क्योंकि क्या आपने इस ब्लॉग का URL देखा है?
अच्छी खबर! Shopify में एक फ्री है 14 दिन का ट्रायल ! उसके बाद, इसमें प्रति माह $ 29 खर्च होंगे, लेकिन कम से कम आपको मुफ्त में रोलिंग मिल सकती है। तो Shopify कवर दुकान समीकरण का हिस्सा। अब के लिए जहाज को डुबोना अंश।
ओबरो के पास हमेशा के लिए मुफ्त विकल्प है। आप इसके साथ स्केल नहीं कर पाएंगे - एक 500-उत्पाद कैप है। आखिरकार शायद आपको $ 29.90 पर बेसिक पैकेज में अपग्रेड करना होगा। लेकिन आप कम से कम अपने क्रेडिट कार्ड से संपर्क करने से पहले सेट अप कर सकते हैं।
यदि आप ड्रॉपशीपिंग के बारे में गंभीर हैं, तो एक और खरीदना होगा: a डोमेन । आप आसानी से खरीद सकते हैं नया डोमेन Shopify के माध्यम से - वे आपके परीक्षण के दौरान आपसे इसके बारे में पूछेंगे - और यह $ 14 का वार्षिक भुगतान होगा।
ठीक है, इसलिए यदि आप इसे सस्ता और गंदा करते हैं, तो आपके स्टोर को लॉन्च करने की लागत इस तरह दिखाई देगी:
फिर थोड़ा सा उछलने के साथ, हम देख रहे हैं:
उसके बाद हम हर महीने $ 58.90 की देखरेख करेंगे - आवर्ती Shopify और Oberlo लागत, $ 14 डोमेन शून्य से।
ड्रॉपशीपर कॉर्नरआइए इस गणित वर्ग को टिम वैंगनेस, ड्रापशीपिंग गुरु और इसके निर्माता से सुनें YouTube चैनल ड्रॉप-डाउन कर रहा है : |
क्या आप उच्च परिभाषा वीडियो फॉर्म में बजट ड्रापशीपिंग मार्गदर्शन का आनंद लेंगे? हाँ? फिर यहां प्ले पर क्लिक करें (और अधिक वीडियो सामग्री के लिए लाइक और सबस्क्राइब करें!):
ड्रॉपशीपिंग की लागत
यह एक ड्रिपशीपिंग स्टोर शुरू करने के 'अपनी सब्जियां खाएं' हिस्सा है: जैसे कोई भी आपको अपनी दैनिक खुराक की सब्जी खिलाने के लिए मजबूर नहीं करता है, वैसे ही कोई भी आपको अपने लिए अपने ड्रिपशीपिंग उत्पादों को ऑर्डर करने के लिए मजबूर नहीं करेगा।
लेकिन आपको अभी भी यह करना चाहिए।
ड्रॉपशीपिंग के बारे में भयानक बात यह है कि आप उन उत्पादों को कभी नहीं संभालते हैं जिन्हें आप बेच रहे हैं। हालांकि यह वाणिज्य की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक को हल कर सकता है - बेचने के लिए शांत उत्पाद - यह विचार का एक नया सेट पेश करता है। अर्थात्, आप उत्पादों की गुणवत्ता, वितरण की समयबद्धता, या पैकेजिंग की उपस्थिति को नियंत्रित नहीं करेंगे।
इसीलिए हम कुछ समय (और धन) को अलग रखने की सलाह देते हैं उन उत्पादों को ऑर्डर करें जिन्हें आप बेचने जा रहे हैं आपके स्टोर में
यह आपको आपूर्तिकर्ताओं की जांच करने का मौका देता है। उदाहरण के लिए, अपने आदेश को रखने के बाद, आप अनुवर्ती कार्रवाई कर सकते हैं और पूछ सकते हैं, 'मैं अपने आदेश के आने की उम्मीद कब कर सकता हूं?' और जब यह आता है, तो क्या यह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरता है? क्या यह किसी भी तरह से दोषपूर्ण है? चाहेंगे आप प इसे खरीदना चाहते हैं?
एक बार जब आपके पास अपने उत्पाद होते हैं, तो आप उन्हें अपने स्टोर में रुचि पैदा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उन्हें दिखावा। उन्हें पकड़े हुए लोगों की तस्वीरें लें। अपने दोस्तों से पूछें कि वे क्या सोचते हैं (और वे कितना भुगतान करते हैं)।
ठीक है, तो आपके ड्रिपशीपिंग सब्जियां खाने से आपको कितना खर्च होगा? ठीक है, आपको हर उत्पाद की प्रत्येक भिन्नता खरीदने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप एक ही आपूर्तिकर्ता से पीले, लाल और नीले रंग के कपड़े बेचते हैं, तो आप शायद सिर्फ एक रंग का ऑर्डर दे रहे हैं। लेकिन यह निश्चित रूप से हर आपूर्तिकर्ता से कम से कम एक आइटम ऑर्डर करने के लिए एक अच्छा विचार है, जिनके उत्पाद आप अपने स्टोर पर पेश करने की योजना बनाते हैं।
बता दें कि इसकी लागत ओह, $ 75 होगी।
यह ज्यादातर एक अग्रिम लागत है, इसलिए यदि हम इसे ऊपर चर्चा की गई स्टोर की बुनियादी सुविधाओं की लागतों में जोड़ते हैं, तो हमारी ड्रापशीपिंग बिजनेस बैलेंस शीट इस तरह दिखती है:
अब तक, हम पहले महीने के अंत तक लगभग $ 150 का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं।
ड्रॉपशीपर कॉर्नरटिम कोक को ड्रॉपशीपिंग और में बहुत अनुभव है परीक्षण आदेशों के बारे में कहना है : अपनी योजनाओं को रात के अर्थ के रूप में अंधेरा और अभेद्य होने दें 'जब आप एक ड्रापशिप व्यवसाय चला रहे होते हैं, तो आप अपनी इन्वेंट्री को संभाल नहीं पाते हैं - आपके आपूर्तिकर्ता आपके उत्पादों को सीधे आपके ग्राहक के दरवाजे पर भेज देंगे। इसे ध्यान में रखते हुए, यह हमेशा उन उत्पादों के लिए एक परीक्षण आदेश देने के लिए एक महान विचार है जिसे आप बेचने के बारे में सोच रहे हैं। यह आपको अपने ग्राहकों की तरह ही पूरी खरीदारी प्रक्रिया से गुजरने में सक्षम करेगा, जब वे ऑर्डर देंगे। आप उत्पादों की गुणवत्ता, शिपिंग समय और मानकों की समीक्षा करने में सक्षम होंगे, और व्यक्तिगत उत्पाद छवियों को स्वयं ले सकते हैं - यह वास्तव में आपको अपने स्टोर को अगले स्तर तक ले जाने में मदद करता है। ” |
स्टार्टअप स्टोर एन्हांसमेंट कॉस्ट
ठीक है, वह $ 72.90 जो आपने अपनी वेबसाइट पर खर्च किया था, वह आपको अभी तक मिल रहा है। आपको अपनी कार्यक्षमता के सभी प्राप्त करने के लिए एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, Shopify और Oberlo के पास बल्क खरीद के लिए छूट प्रदान करने का कोई डिफ़ॉल्ट तरीका नहीं है। वर्कअराउंड हैं, निश्चित हैं। आप एक 'उत्पाद' की पेशकश कर सकते हैं जो वास्तव में एक में बांटे गए पांच आइटम हैं, और फिर उस पंचक को किसी अन्य व्यक्तिगत वस्तुओं को खरीदने की तुलना में कम कीमत पर बेचते हैं।
लेकिन आप अपने व्यवसाय को वर्कअराउंड पर नहीं बनाना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि आपका स्टोर आपके दुकानदारों के लिए नेविगेट करने में आसान हो, और आपके लिए संचालित करना आसान हो।
कैसे इंस्टाग्राम पर अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए
और कभी-कभी, सबसे अच्छा समाधान है टट्टू और Shopify एप्लिकेशन इंस्टॉल करें ।
Shopify ऐप स्टोर हर ट्वीक, सुधार या अपग्रेड के बारे में पता करने के लिए ऐप्स के साथ भर जाता है जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं। आइए उन कुछ सामान्य विशेषताओं पर नज़र डालते हैं जो स्टोर के मालिक चाहते हैं, साथ ही उन ऐप्स का एक छोटा सा नमूना जो इसे बना सकते हैं।
क्रॉस-सेलिंग और अपसेलिंग
- पार बेचने ($ 19.99 / माह)
- गाड़ी कन्वर्ट ($ 19 / माह)
- बोल्ड अपसेल ($ 9.99 / माह)
थोक मूल्य निर्धारण
- डिस्काउंट मूल्य निर्धारण ($ 19.99 से $ 89.99 / माह, लेकिन शायद $ 19.99)
- मात्रा का टूटना ($ 16.99 / माह)
- थोक छूट और बिक्री अनुसूचित ($ 18.95 / माह)
इरादे से बाहर निकलें
- पहिए का पहिया ($ 14.92 / माह)
- स्पिन-ए-सेल ($ 9.99 / माह)
- इरादे और मैसेंजर पॉपअप से बाहर निकलें ($ 29.00 / माह)
आप नहीं करते जरुरत इस सामान में से कोई भी, लेकिन आपको यह बताने की क्षमता है कि यदि आप केवल एक के बजाय 10 उत्पाद खरीदते हैं, तो आप ग्राहकों को छूट दे सकते हैं। ऐसा लगता है कि एक थोक मूल्य निर्धारण ऐप की कीमत लगभग $ 20 प्रति माह होगी, इसलिए हमें इसकी शुरुआती लागतों पर ध्यान दें।
पहले चार से छह सप्ताह के बाद अब हम लगभग $ 170 हैं।
विपणन लागत - Biggie
अब तक हमने जो कुछ भी देखा है, उसमें एक विशिष्ट मूल्य टैग लगा है। मार्केटिंग नहीं करता
यह कहना असंभव है कि आपको मार्केटिंग पर कितना पैसा खर्च करना है। हालाँकि, कुछ अनुमान हैं जिनका उपयोग हम अनुमान लगाने के लिए कर सकते हैं।
औसत वैश्विक रूपांतरण दर ईकॉमर्स में 2 और 3 प्रतिशत के बीच कहीं है। यह आला और देश के अनुसार अलग-अलग होगा, लेकिन चलो इसे खेलते हैं और कहते हैं कि रूपांतरण दर 2.5 प्रतिशत है। इसका मतलब है कि यदि आप अपने स्टोर में 200 लोगों को प्राप्त करते हैं, तो आप उनमें से पांच लोगों से कुछ खरीद सकते हैं। ठीक है, और हम अपने स्टोर में 200 लोगों को कैसे प्राप्त करते हैं? विपणन ।
इस समय, ड्रापशीपर के लिए सबसे बड़ा विपणन चैनल फेसबुक है, इसलिए आइए फेसबुक से अपने स्टोर में 200 आगंतुकों को ड्राइव करते हुए देखें। वर्डस्ट्रीम फेसबुक विज्ञापनों के लिए औसत क्लिक-थ्रू दर (CTR) 0.9% पर है। मान लें कि आपके विज्ञापन अच्छे हैं, और आपके पास 1.0% CTR है।
ठीक है, इसलिए अपने स्टोर में 200 लोगों को लाने के लिए, आपको 20,000 लोगों तक पहुंचने के लिए आपके विज्ञापन की आवश्यकता होगी। 20,000 इंप्रेशन की कीमत इस आधार पर भिन्न होगी कि आप किसे लक्षित कर रहे हैं: अमेरिकी फ़ेसबुक उपयोगकर्ताओं तक पहुँचने में सिंगापुर के फ़ेसबुक उपयोगकर्ताओं तक पहुँचने से अधिक खर्च होंगे।
विपणन सॉफ्टवेयर प्रदाता के अनुसार विज्ञापन Q4 2017 में प्रति हज़ार इंप्रेशन (CPM) की औसत लागत $ 12.45 थी। आइए बताते हैं कि एक साफ $ 12.50। अब हमारे पास काम करने के लिए एक समीकरण है:
(20,000 / 1,000) * 12.50 = $ 250
इन औसत को देखते हुए, हम पांच फेसबुक बिक्री उत्पन्न करने के लिए फेसबुक विज्ञापन लागत में $ 250 पर उतरते हैं।
बेशक लीवर हैं जो आप इन नंबरों में हेरफेर करने और अपने लाभ को बढ़ाने के लिए खींच सकते हैं। और सबसे पहले, भयानक विज्ञापन करें। आपके विज्ञापन जितने बेहतर होंगे, लोग उतनी बार उन पर क्लिक करेंगे, आपकी लागत प्रति क्लिक (सीपीसी) कम होगी। यदि आप उच्च प्रभाव वाले विज्ञापन बनाने पर कुछ होमवर्क करना चाहते हैं, तो हम आपको कवर किया गया । आप निम्न CPM दरों वाले देशों को भी लक्षित कर सकते हैं। ओबेरो यूजर्स हैं बहुत सारे देशों में सफलता मिली अन्य लोगों के अलावा आपको ऐसा नहीं लगता कि आपको अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया को लक्षित करना है।
अंत में, रूपांतरण दर बढ़ाने और आपके स्टोर पर औसत ऑर्डर मूल्य बढ़ाने के लिए आप कदम उठा सकते हैं। डिजाइनिंग आसान करने के लिए नेविगेट उत्पादों पृष्ठों , उदाहरण के लिए, लोगों को एक बार आपके स्टोर पर लुभाने के लिए बदलने का एक तरीका है। यह उस 2.5 प्रतिशत रूपांतरण दर को बढ़ाएगा जो हमने पहले इस्तेमाल किया था।
आप भी उपयोग कर सकते हैं क्रॉस-सेलिंग और अपस्लिंग ऐप बढ़ाने के लिए औसत ऑर्डर मूल्य । उन पर आपको थोड़े से पैसे खर्च होंगे, लेकिन प्रति माह कुछ अच्छी अपशगुन के साथ - शायद ही कोई अति महत्वाकांक्षी लक्ष्य हो - वे खुद के लिए भुगतान करेंगे।
अमीर पिता गरीब पिताजी अध्याय 1 सारांश
ड्रॉपशीपर कॉर्नरयहां एक और ड्रापशीपर से कुछ विपणन ज्ञान है - आर्टी वॉल के संस्थापक मैटिस ओजर्सकिस । |
स्टार्टअप लागत पर निष्कर्ष
ईकॉमर्स स्टोर लॉन्च करने के लिए पैसा खर्च करना केवल तभी तकलीफ देता है अगर (ए) हमें लगा कि यह मुफ्त होगा, और (बी) हम भूल जाते हैं कि हम पैसा बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। याद रखें: आप अपने स्टोर को शुरू करने में जो पैसा खर्च करते हैं वह एक निवेश है। और क्या हम स्टॉक खरीद रहे हैं या स्टोर लॉन्च कर रहे हैं, हम चीजों में निवेश करते हैं क्योंकि हम वापसी की उम्मीद करते हैं ।
और आप जानते हैं, यदि आप ई-कॉमर्स से जुड़े हैं, तो आप कभी नहीं अपने स्टोर में पैसे डालना बंद करें। आपके मूल्य विराम के बाद ऐप ट्रिक करता है, तो आप एक क्रॉस-सेलिंग ऐप प्राप्त करना चाहते हैं। जैसे-जैसे आपका फेसबुक अभियान बढ़ता है, आप कुछ मार्केटिंग ऑटोमेशन तकनीक में निवेश करना चाहते हैं। और हमने इसे छुआ तक नहीं है ईमेल व्यापार अभी तक, या प्रीमियम शोपियां थीम , या लोगो डिज़ाइन टूल जैसे हैचफुल या - ठीक है, इसे अभी के लिए वहीं छोड़ दें।
यह कहना कठिन है कि आपके रिटर्न कितने होंगे, या आपको उन्हें वापस लेने में कितना समय लगेगा। लेकिन जैसे-जैसे खर्च दोहरे अंकों से तिगुने अंकों और उससे आगे तक होता है, अपने आप को याद दिलाएं कि व्यवसाय शुरू करने का कोई मुफ्त तरीका नहीं है। वैसे भी अच्छा व्यवसाय नहीं है।
हम टिम वेन्गनेस से एक और सोने की डली पर हस्ताक्षर करेंगे:
एक बार जब आप बिक्री उत्पन्न करना शुरू करते हैं, तो आपको बुद्धिमानी से अपने मुनाफे का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। रिटर्न की लागतों को कवर करने के लिए अपने सभी राजस्व की एक पूर्व निर्धारित राशि को निर्धारित करें (किसी भी बड़े व्यवसाय में रिटर्न होगा!) और टू किसी भी अप्रत्याशित लागत को कवर करें वह उत्पन्न हो सकता है। आपके पास शेष लाभ के साथ, मैं आपके व्यवसाय को जितना संभव हो सके उतना वापस लाने की सलाह दूंगा। इसे दो मुख्य क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा।
पहले वेबसाइट डिजाइन से लेकर आपके ईमेल मार्केटिंग सॉफ़्टवेयर तक आपके व्यवसाय के बुनियादी ढांचे में सुधार कर रहा है। इनमें से कुछ सेवाओं में पैसा खर्च होता है, लेकिन एक बार जब आप लाभ कमा रहे होते हैं, तो वे आपकी रूपांतरण दरों और ग्राहक प्रतिधारण पर महत्वपूर्ण सुधार कर सकते हैं, जो आपको ट्रैक के नीचे और अधिक पैसा देगा और आपके भुगतान किए गए विज्ञापन को आपकी प्रतिस्पर्धा से अधिक आक्रामक होने देगा, आप एक ग्राहक के अपने जीवन-समय मूल्य बनाम एक बिक्री के मुनाफे को निर्धारित कर सकते हैं।